हमारी प्रतिबद्धता

ईडीआई (समानता, विविधता और समावेश) के लिए एक सच्ची प्रतिबद्धता शब्दों से कहीं अधिक कार्यों से पैदा होती है। और उन कार्यों को समर्पित और प्रतिबद्ध कर्मियों द्वारा संचालित करना जो शामिल सभी के लिए सफल परिणाम प्राप्त करने के लिए भावुक हैं।

यहां वाटफोर्ड में, हम खुद को 'द ओरिजिनल फैमिली क्लब' मानते हैं। हालांकि यह उपयोग करने के लिए एक सुखद टैग है, यह जानबूझकर हमारे काम की जांच और माप को आमंत्रित करने के लिए एक बयान है, जैसा कि ग्राहम टेलर और एल्टन जॉन ने दिखाया कि फुटबॉल तब हो सकता है जब उन्होंने 1970 और 80 के दशक में गुंडों की बाड़ लगाने से इनकार कर दिया था और इसके बजाय विकाराज रोड को एक ऐसी जगह बना दिया जहां प्रतिस्पर्धात्मक दिल की धड़कन को बनाए रखते हुए सभी ने फुटबॉल का आनंद लिया।

हर किसी को, उनकी पृष्ठभूमि या विश्वासों की परवाह किए बिना, हमारे अद्भुत फ़ुटबॉल क्लब का हिस्सा बनने या उससे जुड़ने के लिए वास्तव में स्वागत महसूस करना चाहिए।

हमारी वरिष्ठ नेतृत्व टीम नियमित रूप से क्लब के इतिहास पर लोगों को पहले रखने के लिए आकर्षित करती है ताकि हम अपने खेल के भीतर अधिक समानता के लिए सबसे आगे रहने के लिए प्रतिबद्ध हो सकें, हर समय अपनी प्रगति के लिए खुद को जिम्मेदार ठहरा सकें।

हमारी 'वाटफोर्ड वेलकम' पहल ने हमें न केवल स्थापित करने बल्कि स्थानीय समूहों के साथ संबंधों को मजबूत करने की अनुमति दी है जो विश्वासों, विश्वासों और उद्देश्यों की एक विस्तृत श्रृंखला के प्रतिनिधि हैं। हमारी प्रतिज्ञा है कि हम अपने क्लब के कार्यबल और समर्थक आधार के बीच अपने स्थानीय समुदाय के जनसांख्यिकीय का बेहतर प्रतिनिधित्व करना जारी रखेंगे।

जागरूकता और शिक्षा सकारात्मक बदलाव के लिए महत्वपूर्ण उपकरण हैं, और हम उनका उपयोग अपने 'हम' अभियान के हिस्से के रूप में करते हैं जो समुदाय के भीतर क्लब की गतिविधियों के संबंध में सभी प्रकार के भेदभाव को दूर करने के लिए प्रोत्साहित करता है - चाहे वे कहीं भी हों।

यहां कोई फिनिशिंग लाइन नहीं है। हम समावेशी विकास की एक सतत यात्रा के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमें महत्वाकांक्षी मील के पत्थर स्थापित करने पर गर्व है।

यह सभी के लिए एक क्लब है, जिसमें हमारी ईडीआई गतिविधियां उस समुदाय के दिल और आत्मा का प्रतिनिधित्व करती हैं और उससे जुड़ती हैं जो इसे घेरे हुए है।

वाटफोर्ड स्वागत करता है

हमारी 'वाटफोर्ड वेलकम' पहल 2018/19 सीज़न की शुरुआत में शुरू हुई और समानता, विविधता और समावेश की दिशा में चल रहे काम के साथ हमारे ऐतिहासिक पारिवारिक क्लब लोकाचार को एक साथ लाती है। एक क्लब के रूप में हम उम्र, विकलांगता, लिंग पुनर्निर्धारण, विवाह और नागरिक भागीदारी, गर्भावस्था या मातृत्व, जाति, धर्म और विश्वास, लिंग या यौन अभिविन्यास के कारण भेदभाव की पहचान करने, उसका सामना करने और उसे समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

यहां

मुख्य कार्यकारी अधिकारी और बोर्ड यह सुनिश्चित करेंगे कि जो कोई भी क्लब के साथ जुड़ना चाहता है, वह ऐसा करने में सक्षम है, चाहे कोई समर्थक, कर्मचारी, खिलाड़ी, सामुदायिक ट्रस्ट कार्यक्रमों में भाग लेने वाला या क्लब की गतिविधियों से जुड़ा कोई अन्य व्यक्ति।

वाटफोर्ड फुटबॉल क्लब एक समान अवसर नियोक्ता है। हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि सभी रोजगार निर्णय अप्रासंगिक या भेदभावपूर्ण मानदंडों के संदर्भ के बिना लिए गए हैं, और यह कि कर्मचारी मूल्यवान महसूस करते हैं और अपनी पूरी क्षमता हासिल करने की इच्छा रखते हैं।

क्लब एफए के 'फुटबॉल लीडरशिप डायवर्सिटी कोड' के हस्ताक्षरकर्ता हैं, जिसका उद्देश्य पूरे फुटबॉल पिरामिड में वरिष्ठ प्रबंधन, कोचिंग और टीम संचालन पदों में काले, एशियाई, मिश्रित विरासत और महिला कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि करना है। कोड के बारे में अधिक जानकारी मिल सकती हैयहां.

इस चल रही प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, क्लब सभी समर्थकों को याद दिलाना चाहता है कि नस्लीय, समलैंगिकता या भेदभावपूर्ण दुर्व्यवहार, जप या उत्पीड़न सख्त वर्जित है और इसके परिणामस्वरूप विकारेज रोड से गिरफ्तारी और निष्कासन होगा।

अगर समर्थकों को स्टेडियम के अंदर किसी भी प्रकार के दुर्व्यवहार या भेदभाव का अनुभव होता है, तो कृपया हमें 07825 535269 पर मैसेज करके इसे खत्म करने में मदद करें।

हम आपके संदेश को पूरी तरह से विश्वास में रखेंगे और आपत्तिजनक पक्षों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

हम अभियान

वाटफोर्ड एफसी को लॉन्च करने पर गर्व हैहम2019 में अभियान, समावेशिता को प्रोत्साहित करने और भेदभाव और दुर्व्यवहार से सीधे निपटने के लिए हर्ट्स पुलिस में घृणा अपराध इकाई के साथ काम करना।

हमहम अपने सोशल मीडिया अकाउंट के सभी उपयोगकर्ताओं और अनुयायियों को याद दिलाना चाहते हैं कि नस्लवादी, अपमानजनक, होमोफोबिक, डिसएब्लिस्ट, ट्रांसफोबिक और किसी भी धर्म के खिलाफ किसी भी टिप्पणी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उसके अनुसार जांच की जाएगी।

कार्रवाई शब्दों से अधिक जोर से बोलती है और फुटबॉल में भेदभाव और दुर्व्यवहार का मुद्दा कुछ ऐसा है जिस पर ध्यान देना चाहिए और रहेगा। वी अभियान ने समर्थकों को घटनाओं की रिपोर्ट करने के लिए एक स्पष्ट मार्ग प्रदान किया है, जिसके कारण 2019/20 में पिछले सीज़न की तुलना में 11 से 20 तक की रिपोर्ट में वृद्धि हुई है। देखेंयहांअधिक जानकारी के लिए।

हमचाहते हैं कि सभी को पता चले कि उनका वॉटफोर्ड में स्वागत है।
हमइस बात की परवाह करें कि जब लोग हमसे बात करते हैं तो उन्हें कैसा लगता है।
हम हर किसी के अलग होने के अधिकार का सम्मान करें। हम दूसरों पर भरोसा करते हैं कि वे वैसा ही महसूस करें जैसा हम समावेशी होने के बारे में करते हैं।
हमविश्वास करें कि हम जो करते हैं वह दूसरों को सही काम करने के लिए प्रोत्साहित करने में मदद कर सकता है।
हमघृणा अपराध और किसी भी प्रकार के भेदभावपूर्ण व्यवहार के खिलाफ एकजुट हों।
हमभेदभाव और दुर्व्यवहार को तुरंत दूर करने का समर्थन करते हैं, और अपराधियों को शिक्षित करने या उन पर मुकदमा चलाने के लिए सीधे पुलिस के साथ काम करेंगे।

हम मतलब हर कोई; खिलाड़ी, पूर्व खिलाड़ी, कर्मचारी, समर्थक, स्थानीय समुदाय।
हम अलग होने से फर्क पड़ सकता है; तेजी से कार्य करना और अपनी रिपोर्टिंग में निरंतरता बनाए रखना एक अच्छी शुरुआत है।
हमसभी प्रकार के घृणा अपराध से निपटना चाहते हैं - सभी दिनों में, न कि केवल मैच के दिनों में।
हमसभी रिपोर्टों को गंभीरता से लेगा और सार्थक परिणाम प्राप्त करने के लिए शीघ्रता से कार्य करेगा।
हमहर्ट्स पुलिस हेट क्राइम टीम के साथ सीधे साझेदारी में काम करके खुश हैं।

हमसभी घटनाओं को हमें सूचित करने के लिए प्रोत्साहित करना जारी रखें, अधिमानतः वास्तविक समय में #buzzoff ऑनलाइन का उपयोग करके, मैचों के दौरान हमारे टेक्स्ट लाइन नंबर 07825 535269 पर एक एसएमएस भेजकर या ईमेल पर हमसे संपर्क करकेyourvoice@watfordfc.com.

हमआपके संदेश को सबसे अधिक विश्वास के साथ मानेंगे और आपत्तिजनक पक्षों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

जातिवाद के लिए कोई जगह नहीं

वॉटफोर्ड एफसी प्रीमियर लीग के 'नो रूम फॉर रेसिज्म' अभियान का पूरा समर्थन करता है।

प्रीमियर लीग ने फरवरी 2021 में अपनी 'नो रूम फॉर रेसिज्म' एक्शन प्लान लॉन्च किया, जिसमें फुटबॉल में अश्वेत, एशियाई और अन्य अल्पसंख्यक जातीय समूहों के लिए अवसरों और करियर की प्रगति के लिए अधिक से अधिक पहुंच बनाने और नस्लीय पूर्वाग्रह को मिटाने के उद्देश्य से प्रतिबद्धताओं की एक श्रृंखला की रूपरेखा तैयार की गई थी। .

2021/22 सीज़न के दौरान हमारी शर्ट पर 'नो रूम फ़ॉर रेसिज़्म' लोगो इस संदेश को सुदृढ़ करने के लिए प्रदर्शित होगा कि पूरे लीग में किसी भी रूप में भेदभाव को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

क्लिकयहांप्रीमियर लीग की समावेशन और भेदभाव-विरोधी नीतियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, और क्लिक करेंयहांनस्लवाद कार्य योजना के लिए प्रीमियर लीग के नो रूम को पढ़ने के लिए।

हम खिलाड़ियों, कर्मचारियों और क्लब से जुड़े लोगों को उनके विचारों और विश्वासों को मुखर करने और उनका प्रतिनिधित्व करने में मदद करने के तरीके खोजना जारी रखेंगे। घुटने टेकने और नस्लवाद के खिलाफ लड़ाई में देश भर के क्लबों में शामिल होने पर वाटफोर्ड एफसी को गर्व है।

खिलाड़ियों द्वारा दिए गए बयान से उद्धृत करने के लिए: "हम, खिलाड़ी, जहां कहीं भी मौजूद हैं, नस्लीय पूर्वाग्रह को खत्म करने के एकमात्र उद्देश्य के साथ खड़े हैं, सभी के लिए समावेश, सम्मान और समान अवसरों के वैश्विक समाज को लाने के लिए, उनकी परवाह किए बिना रंग या पंथ। ”

इस निर्णय को व्यक्तिगत ब्लैक लाइव्स मैटर यूके समूह, उनके विचारों और बयानों, या किसी अन्य व्यक्तिगत संगठन के समर्थन के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए।

संपर्क करना:

डेव मेसेंजर
ईडीआई लीड
dave.messenger@watfordfc.com
01923 496397

सिमोना राकोविक-आयरिश
ईडीआई और विकलांगता पहुंच अधिकारी
simona.rakovic-irish@watfordfc.com
01923 496236

करेन स्टीफ़नौ
डब्ल्यूएफसी सीएसई ट्रस्ट के लिए ईडीआई रणनीतिक नेतृत्व
karen.stephnaou@watfordfc.com

उपयोगी नंबर:

इसे बाहर निकालें:
फोन: 020 7253 0162
ईमेल: info@kickitout.org

समानता सलाहकार और सहायता सेवा (EASS):
फोन: 0808 800 008
टेक्स्टफ़ोन: 0808 800 0084
वेबसाइट: समानता सलाहकार और सहायता सेवा

वाटफोर्ड फुटबॉल क्लब को सम्मानित किया गयामध्यवर्ती स्तरमार्च 2018 में प्रीमियर लीग समानता मानक मूल्यांकन के।

जनवरी 2021 में, क्लब को सम्मानित किया गया थाअग्रवर्ती स्तरप्रीमियर लीग समानता मानक के।

किक इट आउट्स टेक अ स्टैंड अभियान अक्टूबर 2020 में कॉल टू एक्शन पहल के रूप में शुरू किया गया था, जिसमें फुटबॉल समुदाय के लोगों को भेदभाव के खिलाफ लड़ाई में कार्रवाई करने या प्रतिज्ञा करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था।

हम अपने हम अभियान को जारी रखते हुए #टेक एस्टैंड करेंगे और अपने समर्थकों और कर्मचारियों को जहां कहीं भी भेदभाव और दुर्व्यवहार की रिपोर्ट करेंगे, उन्हें प्रोत्साहित करेंगे।

टेक ए स्टैंड पहल के बारे में अधिक जानने के लिए, क्लिक करेंयहां.

अगेला खेल

;